Dhani App Se Loan Lene Ki Process Kya Hai? - Dhani App Loan Process in Hindi

Dhani App Se Loan Lene Ki Process Kya Hai?

दोस्तों प्ले स्टोर पर आपको बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे जो कि आपको लोन देते हैं। लेकिन ऐसे बहुत कम Apps होते हैं जो कि लोन देने में ज्यादा समय नहीं लगाते हैं। उन बहुत सारे App में से एक Dhani App है जो कि तुरंत लोन देने के लिए जाना जाता है। यह एक ऐसा ऐप है जहां से आप आसानी से लोन ले सकते हैं और यह एक बहुत भरोसेमंद App भी है।

दोस्तों जैसा कि आपको पता है टेक्नोलॉजी के जमाने इतना आगे बढ़ गया है कि हर काम आपको ऑनलाइन कर सकते हैं। उसी तरह दोस्तों धनी एप आपको ऑनलाइन लोन लेने का सुविधा भी देती है। जिसकी वजह से आपको बार-बार बैंक का चक्कर नहीं काटना होगा अब घर बैठे धनी लोन एप से बिलकुल आसानी से लोन ले सकते हैं।

दोस्तों जो लोग धनी एप को इस्तेमाल करते हैं वह लोग धनी App को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि दोस्तों यह बहुत ही ज्यादा अच्छी सुविधा लोगों को देता है यहां से आप तुरंत बिलकुल आसानी से 3 से 4 मिनट के अंदर लोन ले सकते हैं।

दोस्तों अगर आप एक सोशल मीडिया यूजर हैं या फिर आप TV देखते हैं तो आपने महेंद्र सिंह धोनी को जरूर Dhani App का प्रचार करते हुए देखा होगा। दोस्तों Dhani App लोन क्रेडिट के सेक्टर में बहुत अच्छा ऐप माना जाता है तो दोस्तों आज हम Dhani App के बारे में जानेंगे की Dhani App क्या है? Dhani App को कैसे इस्तेमाल करते हैं। और आप Dhani App से कैसे लोन ले सकते हैं।

Dhani App Kya Hai? (धनि एप क्या है?)

Dhani App Kya Hai?

दोस्तों धनी एक बहुत ही लोकप्रिय App है। पर दोस्तों जिस ऐप को आजाद धनी के नाम से जानते हैं इसका नाम पहले दिन ही नहीं बल्कि Indiabulls था। दोस्तों आज प्ले स्टोर पर इसका डाउनलोड 100 मिलियन से ज्यादा है इसी से अनुमान लगा सकते हैं कि लोग इसे कितना पसंद कर रहे हैं।

दोस्तों Dhani App की शुरुआत समीर गहलोत ने सन 2000 में Indiabulls के नाम से किया था। आज के समय में इस ऐप को 100 मिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। जिसका दोस्तों सिर्फ एक ही कारण है कि यह कंपनी आपको 3 से 4 मिनट में लोन दे देती है। धनी एप बहुत पुरानी है। पर पिछले कुछ तीन-चार सालों से लोगों इसे बहुत पसंद कर रहे हैं।

दोस्तों अगर आप Dhani App के टर्म एंड कंडीशन को ध्यान में रखकर इस्तेमाल करते हैं तो आप इससे आराम से लोन ले सकते हैं। लोन का प्रोसेस 3-4 मिनट में खत्म हो जाएगा इसके प्रोसेस में आपसे कुछ डॉक्यूमेंट मांगे जाते हैं उसी डॉक्यूमेंट के आधार पर आपका लोन अप्रूव होता है लोन अप्रूव होने के बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन का पैसा डाल दिया जाता है।

Dhani Loan App से आप बहुत प्रकार के लोन ले सकते हैं कितने प्रकार का लोन Dhani Loan App देता है यह मैं आपको नीचे दे दिया हूं आप पढ़ लीजिए।

  • Used Car Loans
  • Personal Loan
  • New Car Loans
  • Home Renovation Loan
  • Education Loans
  • Business Loan
  • Medical Loans
  • Travel Loans
  • Two Wheeler Loan
  • Wedding Loans

Dhani App Ko Download Kaise Kare? (धनि एप को डाउनलोड कैसे करें?)

दोस्तों धनी एप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको धनी एप डाउनलोड करना हे जोकि बहुत आसान है। धनी एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है आप कोई से भी फोन चलाते हो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। धनी ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड का बटन है उस पर क्लिक करें।

  • आप अपने एंड्राइड या आईएस मोबाइल में डाउनलोड करके इंस्टॉल कर ले।
  • धनी एप में अगर आपका अकाउंट नहीं बना हुआ है तो आपको पहले इसमें अपना अकाउंट बना लेना है।

Dhani App Me Account Kaise Banaye? (धनि एप में अकाउंट कैसे बनाएं?)

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपने मोबाइल में ऐप डाउनलोड कर लिया है अब आपको सबसे पहले इसमें अपना अकाउंट खोलना होगा अकाउंट खोलने के लिए आपके पास कुछ चीजें होना बहुत जरूरी है जैसे कि आपका फोन नंबर, आपकी ईमेल आईडी आदि।

  1. धनी एप खोलते ही आपको फोन नंबर देना होगा फोन नंबर आपको वही देना है जो आपके फोन में है।
  2. अब आपको अपना पासवर्ड डालना है और आपके दिए गए हुए मोबाइल नंबर पर OTP आया होगा उसको वहां पर डालना है।
  3. दोस्तों अब आपका Dhani App का अकाउंट बन चुका है अब आप Dhani App के होम पेज पर है।

Dhani App Kaise Istemal Karte Hai? (धनि एप कैसे इस्तेमाल करते हैं?)

Dhani App Kaise Istemal Karte Hai?

दोस्तों जैसे कि मैंने आपको पहले ही बताया था कि Dhani App बहुत ही ज्यादा पसंद करे जाने वाला ऐप है क्योंकि यह लोन आपको बहुत जल्दी दे देता है। दोस्तों अगर आपको भी इस से लोन लेना है तो दोस्तों आपको धनी एप को इस्तेमाल करना आना चाहिए सबसे पहले आपको PlayStore से धनी ऐप को डाउनलोड करना है।

  • आपको धनी ऐप को ओपन कर लेना है उस पर अकाउंट बनाना है अकाउंट कैसे बनाना है मैंने आपको ऊपर बताया है। अकाउंट बनाने के लिए आपके पास जीमेल आईडी और फोन नंबर का होना बहुत जरूरी है।
  • जब आप एक बार अकाउंट बना लेंगे तो आपको लोन लेने का ऑप्शन भी दिखने लगेगा दोस्तों आप यहां पर बहुत प्रकार के लोन ले सकते हैं जैसे कि पर्सनल लोन होम लोन इत्यादि।
  • दोस्तों इनमें से कोई से भी लोन चाहिए अगर तो आपको उस पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपसे कुछ जानकारी लेगा जो कि आपको दे देना।

दोस्तों एक बार लोन का फॉर्म अच्छे से भर दे उसको एक बार जाच भी कर लीजिएगा कि आपने कुछ चीजें वहां पर गलत तो नहीं लिखी है उसके बाद आप सबमिट पर क्लिक कर दीजिए आपका लोन फॉर्म सबमिट हो जाएगा धनी एप की टीम आपके फॉर्म को रिव्यू करेंगे अगर आपका फॉर्म अप्रूव हो जाएगा तो आप को नोटिस भी कर दिया जाएगा और आपके लोन का पैसा आपके बैंक अकाउंट में डाल दिया जाएगा।

Dhani App Loan Ke Liye Kon Sa Documents Hona Jaruri Hai? (धनि एप लोन के लिए कौन सा दस्तावेज होना जरूरी है?)

दोस्तों चलिए आप जानते हैं कि Dhani App se loan लेते समय आपको कौन कौन से दस्तावेज देना पड़ता है। वैसे तो धनी एप ज्यादा दस्तावेज आपसे नहीं मांगेगा लेकिन कुछ गिने-चुने दस्तावेज है जो कि आपको धनी एप में लोन लेते वक्त देना होगा। और वह कौन-कौन से दस्तावेज है उसका लिस्ट मैंने आपको नीचे दे दिया है।

  1. आधार कार्ड (Aadhar Card)
  2. पैन कार्ड (Pan Card)
  3. मोबाइल नंबर (Mobile Number)
  4. जीमेल अकाउंट ( Email ID)

दुनिया अपने ज्यादातर आपसे पैन कार्ड और आधार कार्ड ही मांगा जाएगा पर्सनल लोन के लिए जो फॉर्म भरेंगे उसमें ज्यादातर आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड सेही अप्रूवल मिल जाएगा।

Dhani App Se Loan Kaise Le? (धनि एप से लोन कैसे लें?)

दुनिया चले ना बहुत ही आसान है। फिर भी हो सकता है कि आप लोगों में से किसी को दिक्कत आए इसलिए आप लोगों को मैं कुछ छोटे स्टेप में बता देता हूं कि आपको लोन कैसे लेना है।

  1. सबसे पहले आपको मोबाइल में Dhani App खोलना है।
  2. हम आपको मान लेने के लिए पूछा जाएगा कि आप कौन सा लोन लेना चाहते हैं क्योंकि दोस्तों धनी एप में बहुत प्रकार के लोन होते हैं जैसे कि परसनल लोन, बिजनेस लोन, होम लोन इत्याद।
  3. आपको कौन सा लोन लेना है आप अपने अनुसार उसको चुन लीजिए।
  4. उसके बाद आपको लोन एप्लीकेशन के ऊपर क्लिक करना है लोन एप्लीकेशन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा। जिसमें आपसे पूछा जाएगा कि आप कैसे काम करते हैं सैलरी पर काम करते हैं या फिर सेल्फ एंप्लोई है। इसे भी आपको अपने अनुसार सेलेक्ट कर लेना है।
  5. इसके बाद अगले स्टेप मे आपसे आपके कुछ इंफॉर्मेशन मांगे जाएंगे जैसे कि आपका नाम, पता, पिन कोड, पैन कार्ड, इनकम, ईमेल आईडी इत्यादि। इसके बाद आपको रेफरल आईडिया डालना है उसके बाद आपको Next पर क्लिक करना।
  6. आपको मैं बता देना चाहता हूं कि धनी ऐप के माध्यम से आप 15 लाख तक का लोन ले सकते हैं आपको कितना लोन चाहिए आपको वह फॉर्म के साथ बता देना है।
  7. जब आप पूरा फॉर्म भर लीजिएगा तो आपको Submit पर क्लिक करना है।

Submit पर क्लिक करने के बाद आपका फॉर्म रिव्यू के लिए जाएगा जो कि Dhani App की टीम रिव्यु करेंगे रिव्यू करने के बाद अगर आपका लोन अप्रूव होता है तो आपका लोन आपका बैंक अकाउंट में तुरंत भेज दिया जाएगा अगर आपका लोन अप्रूव नहीं होता है तो आपको SMS द्वारा यह बता दिया जाएगा कि आपका लोन अप्रूव नहीं हुआ है अगर आपको लोन अप्रूव होता है फिर भी आपको SMS द्वारा ही बताया जाएगा।

Dhani App Aapko Kitne Tak Ka Loan De Sakta Hai? (धनि एप आपको कितने तक का लोन दे सकती है?)

दोस्तों आप जब भी किसी भी कंपनी से लोन लेते हैं तो आपको यह पता जो होना जरूरी है क्या आप कम से कम कितना लोन ले सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा कितना लोन ले सकते हैं तो दोस्तों अगर बात करूं Dhani App की तो Dhani App से आप 1500000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं जो कि आपको 24 घंटे के अंदर आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाएगा।

Dhani App Loan Par Kitna Byaj Lagta hai?(धनि एप लोन पर कितना ब्याज लेता है?)

दोस्तों जैसा कि आप लोगों को पता है कि Dhani App लोकप्रिय ऐप माना जाता है इन लोन लेने के मामले में तो दोस्तों आखिरकार है कितना परसेंट ब्याज देता है अपने लोन पर इसके बारे में भी बात कर लेते हैं।

Google Pay Loan Kam Byaj Par Ghar Baithe Kaise Le?

तो दोस्तों जवाब नहीं ऐप से लोन लेते हैं तो आपको 11.99% तक का ब्याज देना पड़ता है और आपको 3% Processing fee भी देना पड़ता है और इसी के साथ processing fee पर 18% GST भी देना पड़ता है।

Dhani App Ke Fatures Kya Hai? (धनि एप के फीचर्स क्या है?)

Dhani App Ke Fatures Kya Hai?

दोस्तों जब भी हम किसी चीज को लोकप्रिय बताते हैं तो जरूर उसमें कोई ना कोई खास बात होती है तो दोस्तों आज हम इस पर भी बात कर लेते हैं कि आखिर धनी एप में ऐसी क्या फीचर है जो कि इसे लोकप्रिय बनाती हैं।

  1. एप्लीकेशन मात्र 9 MB की है जिसे आप लगभग 1 मिनट से कम समय में डाउनलोड कर सकते हैं।
  2. एप्लीकेशन के अंदर आपको कई प्रकार के लोन मिल जाएंगे जिसको आप अपने मनचाहे तरीके से ले सकते हैं जैसे कि होम लोन, बिजनेस लोन, पर्सनल लोन इत्यादि।
  3. इस एप्लीकेशन में आपको पर्सनल लोन के अंदर भी बहुत प्रकार की लॉन्स मिल जाती है जैसे कि Marriage, Education इत्यादि।
  4. Dhani App में आप तुरंत अकाउंट बनाकर तुरंत लोन भी ले सकते हैं इसमें आपको कोई भी दिक्कत नहीं आता है जोकि बहुत ही अच्छी बात है।
  5. Dhani App लोन लेने से पहले आप को ज्यादा डॉक्यूमेंट के लिए परेशान नहीं करता है यह सिर्फ आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड से ही लोन दे देते हैं।

Dhani App Se Loan Ko Wapas Kaise Bhare? (धनि एप से लोन को वापस कैसे भरें?)

Dhani App के लोन को भरने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लोन एप्लीकेशन फॉर्म में ही आपसे आपका बैंक अकाउंट का डिटेल और एक डिजिटल सिग्नेचर ले लिया जाता है जिसके मदद से वह आपके बैंक अकाउंट से EMI के तौर पर पैसे ऑटोमेटिक काट लेते हैं।

Dhani App Se Paise Kaise Kamaye? (धनि एप से पैसे कैसे कमाए?)

Dhani App Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों Dhani App से लोन लेने के अलावा आप लोन दिलवा कर भी पैसे कमा सकते हैं दोस्तों यह पिक्चर धनी एप के तरफ से ही है और वह आपके रेफरल लिंक से धनी ऐप को डाउनलोड करके उसमें अकाउंट बनाकर लोन लेता है तो दोस्तों लोन दिलवाने के लिए Dhani App आपको पैसा देता है। चलिए दोस्तों अब जानते हैं कि आप कैसे कर सकते हैं।

  • किसी को अगर लोन चाहिए होता है और अगर वह आपके डाउनलोड लिंक से डाउनलोड करता है धनी एप को और वहां से लोन लेता है तो उसके कुल लोन अमाउंट का 2% आपको मिलेगा।
  • अगर आपने एक रेफर किया और अगले बंदे ने उसे डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लिया उसके बाद में वहां पर अकाउंट बनाया नया अकाउंट तो आप 1% Sanctioned Amount ऑफ क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते है।
  • अगर आपने एक रेफर कंप्लीट करवाया तो आपको ₹10 गेम्स के रूप में जीत सकते हैं।
  • Dhani App में ऐसे बहुत सारे ऑप्शन है जिससे आप पॉइंट कमा सकते हैं उसके बाद उस पॉइंट को आप पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Dhani App Ko Istemal Karne Ke Faide? (धनि एप को इस्तेमाल करने के फायदे?)

दोस्तों मैंने आपको पहले ही बताया था कि आज के समय में क्रेडिट लोन किस सेक्टर में Dhani App बहुत पॉपुलर है तो दोस्तों में जाहिर सी बात है कि इसको इस्तेमाल करने का कोई ना कोई फायदा तो होगा ही जिस कारण से यह दिन-ब-दिन लोकप्रिय होता जा रहा है।

इसलिए दोस्तों जानते हैं ऐप को इस्तेमाल करने का फायदा क्या-क्या है।

  • Dhani App आपको बहुत जल्दी लोन दे देता है बाकी Apps के मुकाबले।
  • Dhani App में आपका लोन आधार कार्ड और पैन कार्ड से ही अप्रूव हो जाता है। यह आपको ज्यादा दस्तावेज के लिए परेशान नहीं करते हैं।
  • धनी एप से आप सिर्फ 5 मिनट में लोन ले सकते हैं और वह लोन आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।
  • Dhani App में ब्याज तो कम है ही उसके साथ आपको EMI का ऑप्शन भी मिल जाता है जो कि बहुत ही ज्यादा अच्छी बात है कुछ लोगों के लिए।
  • Dhani App के लोन के लिए आप घर बैठे अप्लाई कर सकते हैं आपको कहीं भी भाग दौड़ करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

दोस्तों आज हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह बताने की कोशिश करें थे Dhani App क्या होता है, Dhani App से आप किस तरीके से लोन ले सकते हैं, Dhani App के लोन पर आपका कितना इंटरेस्ट लगता है, Dhani App से आप कितने तक का लोन ले सकते हैं, Dhani App के बारे में हमने आज बहुत सारी बातें करी मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को अच्छा लगा होगा और हर एक बात समझ आया होगा तो दोस्तों अगर आप लोगों को कोई भी प्रॉब्लम होती है तो आप हमसे एक बार कमेंट में जरूर पूछे और हम आपको पूरी कोशिश करेंगे बताने की आज नहीं तो कल हम आपको जरूर रिप्लाई देंगे।

PhonePe Loan Kaise Lete Hai 0% Byaj rate par?

तो दोस्तों यहां तक अगर आपने हमारा पोस्ट को पढ़ा है तो आपका बहुत-बहुत धन्यवाद मैं मिलता हूं किसी और पोस्ट के साथ तब तक के लिए जय हिंद जय भारत।


Close