Google Pay Se Loan Kaise Lete Hai? - Google Pay Loan Process in Hindi

Google Pay Se Loan Kaise Lete Hai?

दोस्तों आज के जमाने में पैसे की इतनी ज्यादा अहमियत है कि इंसान की अहमियत कम होती जा रही है। आज के इस जमाने में भी आपको बहुत सारे लोग ऐसे मिल जाएंगे जो कि कहेंगे कि पैसा मायने नहीं रखता है जिंदगी में खुशी के लिए लेकिन दोस्तों सच कहूं तो यह उतना ही बड़ा झूठ है जितना बड़ा यह कि पृथ्वी गोल नहीं है। जो लोग यह कहते हैं कि पैसों से खुशियां नहीं मिलती है उन लोगों के पास जब पैसे खत्म हो जाए तो उनका शक्ल देखना देखने लायक होता है।

उनका चेहरा उतर जाएगा और मूड खराब रहेगा हमेशा चिड़चिड़ापन दिखाएंगे आपको पर यह कभी नहीं मानने के लिए तैयार होंगे की खुशियां पैसों पर कहीं ना कहीं टिकी हुई है यह बात सच है कि हम पैसों से खुशियां नहीं खरीद सकते हैं। पर हम यह भी नहीं मान सकते कि हम पैसों के बिना खुश रह सकते हैं क्योंकि अगर आपको ढंग से खाना नहीं मिलता है पैसे की कमी से अगर आपका सेहत खराब रहता है आप अपने इलाज नहीं करा पाते हैं आप अपने बच्चों की इलाज नहीं करा पाते हैं आप अपने जरूरत तक की समान को पूरी नहीं कर पाते हैं तो दोस्तों आप खुश कैसे रह सकते हैं यह सब चीजें पैसो से ही पूरी होती है। इस दुनिया में देखा जाए तो पैसों की कमी बहुत गंभीर और बहुत ही आम समस्या है जो कि हर एक आदमी के पास होता है चाहे आदमी कितना भी अमीर क्यों ना हो जाए पैसों की तलब कभी खत्म नहीं होती एक तरीके से देखा जाए तो यह चीज गलत है पर एक तरीका से देखा जाए तो कहीं ना कहीं यह सही भी है अब यह सब पूरी बातें जो भी है इंसान की सोच पर निर्भर करती हैं हम आपको बता सकते हैं आपकी सोच बदलने की कोशिश कर सकते हैं आप को बदलना है कि नहीं यह तो आप पर निर्भर करेगा।

तो दोस्तों जो भी हो हमें पैसे की जरूरत कभी ना कभी पड़ ही जाती है ऐसे में लोग निकल जाते हैं अपने दोस्तों यारों के घर अपने रिश्तेदारों के घर या फिर अपने जान पहचान वालों के घर पैसे मांगने के लिए कि भाई हमें कुछ पैसे उधार दे दो मैं तुम्हें कुछ दिनों में दे दूंगा दोस्तों पहले तो ज्यादातर वह लोग मना ही कर देते हैं लेकिन अगर कोई दे भी दिया गलती से या फिर भरोसा करके तो दोस्तों अगर वह 1 महीने का समय देता है तो वह हर 2 दिन पर आपको परेशान करेगा तो दोस्तों इन सब से बचने के लिए लोग ज्यादातर लोन लेते हैं इसमें लोगों का बहुत फायदा होता है सबसे बड़ा फायदा तो यह है कि हर 2 दिन पर उनके घर के सामने कोई चिल्लाने वाला नहीं आता और अगर किसी बड़ी कंपनी अभी है बैंक से अगर किसी एप से लोन लेते हैं तो उनको कम ब्याज पर ज्यादा लोन और ज्यादा समय के लिए मिल मिलता है।

पर इन्हीं सबके बीच में एक ऐसा व्यक्ति होता है जिन्हें इन सब के बारे में मालूम ही नहीं वे वही पुराने तरीके से अपने दोस्तों यारों से पैसे लेते हैं और रोज झगड़ा करते हैं दोस्तों अगर आपको भी नहीं पता है कि लोन कैसे लिया जाता है आप घर बैठे ऑनलाइन कैसे लोन ले सकते हैं तो दोस्त आप हमारे साथ बने रहे आपको हम घर बैठे लोन कैसे लेते हैं ये बताएंगे।

दोस्तों देखा जाए तो बहुत सारे कंपनियां हैं बहुत सारे ऐप्स है जो कि आपको ऑनलाइन लोन घर बैठे देते हैं दोस्तों आज हम आपको ऐसे एक ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप जानते तो हैं पर आप को यह नहीं पता कि उससे लोन भी लिया जा सकता है दोस्तों हम बात कर रहे हैं Google Pay की जी हां दोस्तों वही Google जिसे आप हमेशा अपने छोटे-मोटे रकम के लेनदेन के लिए इस्तेमाल करते हैं। तो दोस्तों Google Pay Se Loan कैसे लें, इसका क्या पूरा तरीका है, Google Pay Se Loan कितने तक का लोन ले सकते हैं आपको Google Pay Se Loan लेने पर कितना ब्याज लगेगा, आपको दिए गए हुए लोन को भरने के लिए कितना समय दिया जाएगा, लोन लेने में कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे, Google Pay Se Loan आप ले सकते हैं या नहीं कैसे पता करेंगे, यह सब आपको हम इस पोस्ट में आज बताएंगे और सबसे खास बात इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है यह आप घर पर बैठ कर अपने फोन से कर सकते हैं।

Google Pay Kya Hai? (गूगल पे क्या है?)

दोस्तों Google Pay Se Loan कैसे लेते हैं यह जाने से पहले मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि Google Pay क्या है? दोस्तों Google Pay एक ऑनलाइन पेमेंट एप्लीकेशन है जिसकी मदद से पूरे भारत में छोटे से लेकर बड़े अमाउंट में पैसे का लेनदेन करते हैं इससे आप मोबाइल रिचार्ज भी करवा सकते हैं इससे आप डीस भी रिचार्ज करवा सकते हैं इससे आप टिकट भी कटवा सकते हैं इससे आप बिजली बिल और या फिर किसी और चीज का बिल भी भर सकते हैं इसको पूरे भारत में 100 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करा हुआ है। इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह भारत में कितना इस्तेमाल किया जाता है।

Google Pay Se Loan Kitne Mahine Ke Liye Milta Hai? (गूगल पे से लोन कितने महीनों के लिए मिलता है?)

दोस्तों किसी भी कंपनी से लोन लेने से पहले एक बार जरूर पता करने की वह कंपनी कितने दिनों के लिए या फिर कितने महीनों के लिए आपको लोन देता है दोस्तों अगर मैं बात करूं Google Pay Loan का तो वह आपको कम से कम 4 महीने और ज्यादा से ज्यादा 60 महीने तक का समय देता है लोन को चुकाने के लिए।

Google Pay Se Loan Kitne Tak Ka Milta Hai? (गूगल पे से लोन कितने तक का मिलता है?)

दोस्तों जब भी हम किसी बैंक से किसी ऐप से या फिर किसी कंपनी से लोन लेते हैं तो हमें यह पता होना बहुत जरूरी है कि हमें कितने तक का लोन मिल सकता है दोस्तों अगर मैं Google Pay Se Loan का बात करूं तो आपको यहां से ₹10,000 से लेकर 25 लाख तक का लोन मिल सकता है।

Google Pay Loans Ke Features Kya-Kya Hai? (गूगल पे लोन के फीचर्स क्या-क्या है?)

  1. Google Pay से लोन लेते समय आपको ज्यादा दस्तावेज के लिए परेशान नहीं किया जाता।
  2. Google Pay Se Loan लेने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं आप घर बैठे अपने मोबाइल से इनके एप्लीकेशन से ले सकते हैं।
  3. Google Pay Se Loan आपको कम ब्याज पर आसान किस्तों के साथ मिल जाता है।

Google Pay Kitne Byaj Me Loan Deta Hai? (गूगल पे कितने ब्याज में लोन देता है?)

दोस्तों जब भी हम किसी कंपनी से लोन लेते हैं तो हमें कितना लोन मिल रहा है और कितना समय के लिए मिल रहा है यह तो बहुत ज्यादा जरूरी है ही लेकिन दोस्तों इसके साथ-साथ सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आपको जो लोन मिल रहा है उस पर कितना ब्याज लग रहा है यह पता करना दोस्तों अगर मैं Google Pay ki loan की बात करूं तो यह आपको 1.33% से लेकर 2.44% तक का ब्याज लेता है।

Kya Google Pay Se EMI Loan Le Sakte Hai? (क्या गूगल पे से ईएमआई लोन ले सकते हैं?)

दोस्तों आपको यह पता चल गया कि आप Google Pay से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं बिजनेस लोन भी ले सकते हैं तो आप यह भी सोच रहे होंगे कि क्या हम Google Pay से EMI लोन भी ले सकते हैं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि हां आप यह EMI लोन भी Google Pay से ले सकते हैं।

Kya Google Pay Se Business Loan Le Sakte Hai? (क्या गूगल पे से बिज़नेस लोन ले सकते हैं?)

दोस्तों Google Pay से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं यह सुनने के बाद आप यह भी सोच रहे होंगे कि क्या आप Google Pay से बिज़नेस लोन ले सकते हैं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जी हां ले सकते हैं अगर आप लेना चाहे तो।

Kya Google Pay Personal Deta Hai? (क्या गूगल पे पर्सनल लोन देता है?)

जी हां दोस्तों मैं आप लोगों को बता देना चाहता हूं कि आप Google Pay से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Google Pay Loan Ka Istemal Kaha Par Kar Sakte Hai? (गूगल पे लोन का इस्तेमाल कहां पर कर सकते हैं?)

  1. Google Pay Loan का इस्तेमाल आप पढ़ाई के लिए कर सकते हैं
  2. Google Pay Loan का इस्तेमाल आप छोटा बिजनेस या बड़ा बिजनेस खोलने के लिए कर सकते हैं।
  3. Google Pay Loan का आप शॉपिंग में कर सकते हैं।
  4. Google Pay Loan के पैसे उससे पार्टी भी कर सकते हैं।
  5. Google Pay Loan के पैसे से हॉस्पिटल में इलाज भी करवा सकते हैं।
  6. Google Pay Loan के पैसे से आप कोई गाड़ी की खरीद सकते हैं।
  7. Google Pay Loan के पैसे का आप दूसरे लोन को भरने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर एक लाइन में बताऊं तो Google Pay के पैसे से आप कुछ भी करें इससे Google Pay को फर्क नहीं पड़ेगा आपको बस समय पर पैसे लौटा देना है।

Google Pay Pe Se Loan Kyu Le Kya Faida Hoga? (गूगल पे से लोन क्यों ले क्या फायदा होगा?)

Google Pay Pe Se Loan Kyu Le Kya Faida Hoga?

दोस्तों आप लोगों को याद होगा कि मैंने इस पोस्ट के शुरू में ही आपको बताया था कि बहुत सारे कंपनी भारत में लोन देने के लिए हैं। आप उनसे भी लोन ले सकते हैं लेकिन याद रखना सब कंपनी के अलग-अलग नियम होते हैं लोन देने की तो दोस्तों Google Pay का क्या नियम है क्या कानून है इसमें आपको क्या क्या मिलता है लोन के साथ कितना फायदा होगा आपको Google Pay Se Loan लेने में इसके ऊपर भी बात कर लेते हैं।

  1. Google Pay से आपको ज्यादा अमाउंट में लोन मिल सकता है।
  2. आपको यहां पर EMI लोन भी मिल जाता है।
  3. Google Pay के लोन को चुकाने के लिए आपको ज्यादा समय दिया जाता है।
  4. Google Pay से आपको बहुत कम ब्याज पर लोन मिल जाता है।
  5. Google Pay Loan आपको ज्यादा दस्तावेज के लिए परेशान नहीं करता है।
  6. भारत के किस राज्य में रहते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आपको Google Pay लोन मिल सकता है। आपका सिर्फ भारत के नागरिक होना जरूरी है।
  7. Google Pay Loan के पैसे आपके बैंक में तुरंत मिल जाता है।
  8. Google Pay Loan बाकी एप्लीकेशन के मुकाबले आपको तुरंत लोन दे देता है।
  9. Google Pay Se Loan लेने के लिए आपको बार-बार बैंक का या फिर ऑफिस का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा आपको घर बैठे सौ प्रतिशत ऑनलाइन प्रोसेस से मिल जाता है।

Google Pay Se Loan Ke Liye Kon Kon Se Documants Hone Jaruri Hai? (गूगल पे से लोन लेने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज होने जरूरी है?)

  • Google Pay se Loan लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना बहुत जरूरी।
  • Google Pay se Loan लेने के लिए आपके पास पैन कार्ड का भी होना बहुत जरूरी है।

Google Pay Loan Lene Ke Liye Kya Kya Jaruri Hai? (गूगल पे लोन लेने के लिए क्या-क्या जरूरी है?)

  • Google Pay Loan लेने के लिए आपको एक भारतीय नागरिक होना बहुत जरूरी है।
  • अगर आपका उम्र 18 साल से ज्यादा और 59 साल से कम है तो आप Google Pay Loan से लोन ले सकते हैं।
  • Google Pay Se Loan लेने के लिए आपके पास एक नौकरी होनी चाहिए अगर आपके पास एक नौकरी नहीं है तो आपके पास हर महीने कमाई करने का कोई साधन होना जरूरी है।

Google Pay Loan Kaise Dedta Hai? (गूगल पे लोन कैसे देता हैं?)

दोस्त अब हम बात करने जा रहे हैं कि Google Pay Loan कैसे देता हैं? दरअसल देखा जाए तो Google Pay हमें लोन नहीं देता है आप यह सोच रहे होंगे कि अगर Google Pay हमें लोन नहीं देता है तो मैंने आपका समय बर्बाद कर दिया तो दोस्तों ऐसा कुछ नहीं है दोस्तों एक तरीके से देखा जाए तो Google Pay ही लोन देगा लेकिन वह Google Pay Se Loan खुद से नहीं देता है Google Pay ने बहुत सारे कंपनियां से जो कि लोन देता है उससे साझेदारी करा हुआ है तो आप यह समझ सकते हैं कि Google Pay उनसे आप को लोन दिलवाता है उम्मीद करता हूं कि आप समझ पा रहे हैं कि मैं क्या बोलना चाह रहा हूं। अब ये लोन आपको कैसे मिलेगा कितना मिलेगा यह हम एक-एक करके जानेंगे।

Google Pay Se Loan Kaise Lete Hai? (गूगल पे से लोन कैसे लेते है?)

Google Pay Se Loan Kaise Lete Hai?

सबसे पहले अगर आपने Google Pay डाउनलोड नहीं कर रखा है तो उसे पहले डाउनलोड करिए प्लेस्टोर पर यह आपको बिल्कुल फ्री में मिल जाएगा।

डाउनलोड करने के बाद उसको अपने फोन में खोलना है उसके बाद आपने अगर फोन नंबर से रजिस्टर नहीं कर रखा है पहले से तो आपको यहां पर रजिस्टर करना होगा।

  1. अपने बैंक अकाउंट को आपको गूगल से जोड़ना होगा।
  2. इसके बाद आपको बिजनेसेस और बिल्स के ऑप्शन में जाना है।
  3. अब आपको एक्सप्लोरर का बटन पर क्लिक करना है।
  4. उसके बाद आपको एक फाइनेंस का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
  5. अबआपके सामने बहुत सारे कंपनी के नाम दिखाई देंगे तो आपको वहां से कंपनी को चुनना है जिसे भी आप लोन लेना चाहते हैं।
  6. उसके बाद आपको उस कंपनी में अपने ईमेल के द्वारा लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा जो कि आपको ध्यान से करना है।
  7. अब आपसे पूछा जाएगा कि कितने तक का लोन चाहिए तो आपको वहां पर चुन लेना है कितने का आपको लोन चाहिए।
  8. उसके बाद आपसे कुछ पर्सनल जानकारी पूछे जाएगी जो कि आपको सही-सही दे देना है।
  9. जो दस्तावेज आपसे मांगा जाएगा वहां पर अपलोड कर देना है।
  10. अब आपके बैंक की जानकारी आपसे ली जाएगी जो कि आप को ध्यान से सही देना है।

अब आपका लोन एप्लीकेशन अप्रूव होने के लिए चला जाएगा जब तक वह अप्रूव ना हो जाए आपको इंतजार करना होगा।

जब आपका लोन अप्रूव हो जाएगा तो आपको आपके लोन के पैसे आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाएगा।

और अगर आपको कुछ भी इन सब के बीच में दिक्कत होती है तो आप Google Pay Loan Customer Care से भी बात कर सकते हैं जिसका ईमेल आईडी नीचे मैंने दे दिया है।

Email: apps-help@google.com

दोस्तों आज के पोस्ट की मदद से हम नया जाना है कि हम Google Pay Se Loan से कैसे लोन ले सकते हैं, Google Pay Loan को का रीपेमेंट कैसे कर सकते हैं, Google Pay Loan हमें कब लोन देता है, Google Pay Se Loan लेने के लिए आपके पास का क्या होना चाहिए, Google Pay Loan आपको लोन कितने दिनों के लिए देता है, Google Pay Loan से आप कितना तक का लोन ले सकते हैं Google Pay Loan से आप जब लोन लेते हैं तो आपके लोन पर कितना पर्सेंट ब्याज लगता है, आदि।

दोस्तों अगर आपके पास अभी भी कुछ प्रश्न है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपको कोशिश करेंगे जरूर रिप्लाई देने का इसके अलावा अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों रिश्तेदारों या फिर अपने जानने वालों के साथ जरूर शेयर करें।

यहां तक हमारा पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Close