Kreditzy से लोन कैसे लेते है? - Kreditzy Loan Kaise Lete Hain?

Kreditzy से लोन कैसे लेते है? - Kreditzy Loan Kaise Lete Hain?

दोस्तों को मैं फिर आ गया एक नया एप्लीकेशन के साथ आज फिर एक नई लोन एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे। उस एप्लीकेशन का नाम Kreditzy है। अरे आप में कुछ ना कुछ अलग अलग खूबी होती हैं तो आज हम इसके कुछ खूबियों के बारे में बात करेंगे। और अगर खामियां है तो हम उसके बारे में भी जरूर चर्चा करेंगे।

Kreditzy Kya Hai?

Kreditzy के अनुसार Kreditzy आज की पीढ़ी को पर्सनल लोन देने के लिए यह प्लेटफार्म बनाया गया है। यहां पर युवा अपनी जरूरत के अनुसार सबसे पहले लोन उठा कर अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं उसके बाद सैलरी मिलने पर फोन वापस कर देते हैं।

Kreditzy से आप लोन कैसे ले सकते हैं आज के इस पोस्ट में हम इसे के बारे में बात करेंगे।

Kreditzy Ke Bare Me Aaj Ham Kya-Kya Janege?

  1. Kreditzy से हम कितने तक का लोन ले सकते हैं?
  2. Kreditzy से लोन लेने के लिए कौन कौन से Documents लगेंगे?
  3. Kreditzy से लोन लेने के लिए Eligibility कैसे पता करें?
  4. Kreditzy से लोन लेने पर कितना Interest Rate लगता है?
  5. Personal Kya Hai?

किसी भी बैंक या कंपनी से लोन लेते समय आपको यह पता होना बहुत जरूरी है कि कंपनी लोन कम से कम कितना दे सकता है और ज्यादा से ज्यादा कितना दे सकता है और यह भी पता होना जरूरी है की आपको कितना तक का लोन मिल सकता है।

Kreditzy आपको ₹1,000 से ₹1,00,000 तक का लोन दे सकती है। आपने बिल्कुल सही पड़ा ₹1,00,000 तक का लोन Kreditzy आपको दे सकती है और उससे भी अच्छी बात यह है कि आप इसमें लोन सिर्फ 10 मिनट के अंदर Apply कर सकते हैं और 24 घंटे के अंदर आपके खाते में पूरे पैसे आ जाएंगे।

Kreditzy Loan Lene Ke Liye Kon-Kon Se Documents Lagte Hain?

हमने यह तो जान लिया कि Kreditzy से कितने तक का लोन लिया जा सकता है। तो यह भी जानना बहुत आवश्यक है कि Kreditzy लोन लेते समय कौन कौन से Documents जरूरी है? तो चलिए जानते हैं।

Kreditzy लोन लेने के लिए आपके पास 3 Documents होना बहुत जरूरी है।

1. आधार कार्ड: आपके पास आधार कार्ड होना चाहिए। कंपनी आपसे आधार कार्ड आपके बारे में कुछ जानकारी लेने के लिए लेती है जैसे आपका नाम, जन्मतिथि, पिता का नाम, इत्यादि।

2. पैन कार्ड: आपके पास पैन कार्ड भी होना चाहिए। पैन कार्ड के माध्यम से आपके बैंक की जानकारी पता करने के लिए लेते हैं।

3. इनकम प्रूफ: आपके पास इनकम प्रूफ होना बहुत जरूरी है। यही तय करेगा कि आप को लोन मिल सकता है या नहीं। लोन लेने के लिए आप की इनकम कितनी होनी चाहिए यह हम आपको नीचे बताएंगे।

इनकम प्रूफ के तौर पर आपके पास या तो बैंक की कॉपी होनी चाहिए जिसमें आपका मासिक आय आती है। या फिर आपके पास होना चाहिए जो कंपनी सैलरी देते समय देती है। अगर आपके पास नहीं है तो आप कंपनी से कह कर निकलवा सकते हैं।

अगर ऊपर बताए गए तीनों Documents में से कोई भी नहीं है आपके पास या फिर कोई एक नहीं है तो फिर शायद आपको लोन ना मिले।

Kreditzy Loan Lene ki Eligibility Criteria (पात्रता मापदंड) kya Hain?

1. भारतीय नागरिक: Kreditzy सिर्फ भारतीय नागरिक को ही लोन देता है। अगर आप भारत के नागरिक नहीं है तो आपको लोन नहीं मिल सकता। शायद यही वजह है कि लोन लेने से पहले ही आधार कार्ड और पैन कार्ड ले लिया जाता है।

2. उम्र: Kreditzy से लोन लेने के लिए आपका उम्र 21 वर्ष से लेकर 65 वर्ष होना चाहिए। अगर आप 21 से कम है या फिर 65 से ज्यादा है तो आपको Kreditzy क्यों नहीं देगा। 21 साल से 65 साल के बीच होना चाहिए।

3. आय स्त्रोत: Kreditzy सीलोन तभी मिलेगा जब आपके पास कोई आय का स्रोत होना चाहिए जैसे कि जॉब या फिर बिजनेस।

4. आय/वेतन: Kreditzy सी लोन लेने के लिए आपका मासिक आय/वेतन कम से कम ₹17,000 होना चाहिए। अगर 17000 से कम है तो आपको लोन नहीं मिल सकता।

ऊपर दिए गए हुए चारों Eligibility criteria होना जरूरी है। अगर इसमें से एक भी कम होता है तो आपको लोन नहीं मिलेगा।

Kreditzy कितना ब्याज लेता है?

यानी कि अगर आप Kreditzy से लोन लेते हैं तो आपको कितना ज्यादा पैसा देना होगा। Kreditzy से लोन लेने पर अधिक से अधिक ब्याज 29% होता है।

उदाहरण:

मान लीजिए कि आप पर 30% के ब्याज पर ₹15,000 का लोन 91 दिन के लिए लेते हैं। तो आपको कितना रुपए वापस करना होगा। आपको ₹15,629 वापस करना होगा। यानी कि आपको ₹15,000 का ₹629 ब्याज देना होगा।

FAQs

Question: Kreditzy से कितने रुपए तक का लोन मिलता है?

Answer:: ₹1,000 से ₹1,00,000 ।

Question: Kreditzy लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज होने जरुरी है?

Answer: आधार कार्ड, पैन कार्ड, इनकम प्रूफ।

Question: Kreditzy कितना ब्याज लेता है?

Answer: Kreditzy से लोन लेने पर अधिक से अधिक ब्याज 29% होता है।

Close