PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain? - PhonePe Loan Process In Hindi

Phonepe Loan Kaise Milta Hai?

महंगाई इतनी बढ़ गई है पर अगर इंसान की सैलरी देखा जाए तो फिर उसमें हमें कोई बदलाव नहीं दिखाई देते हैं। और कभी ना कभी आपको पैसे की जरूरत पड़ ही जाती है और इसे बदकिस्मती कहो या फिर कुछ और पैसे होते नहीं है। फिर हम करते क्या है निकल पड़ते हैं अपने घरों से अपने दोस्तों की घरों की ओर या फिर अपने जान-पहचान या फिर अपने रिश्तेदारों के घर की ओर कुछ पैसे की मदद मांगने के लिए जिसे हम लौटा देने की वादा करते हैं फिर भी हमें सिर्फ एक ही जवाब मिलता है ना भाई हम नहीं दे सकते हैं हम ख़ुद अपना घर मुश्किल से चला पा रहे हैं। और अगर आपको किसी ने पैसे दे भी दिए तो वह इस तरीके से आपके साथ इस तरीके से पेश आएगा जैसे कि वह आपका मालिक हो। और तो और पैसे देते वक्त वह आपसे कहेंगे कि 1 महीने में वापस कर देना पर वह आपको 1 महीने के अंदर सुकून से जीने नहीं देंगे हर 2 दिन पर आपको परेशान करेंगे पैसे के लिए।

तो दोस्तों ऐसी दिक्कतें ज्यादातर लोगों को आती है। पर क्या कर सकते हैं पैसे अगर चाहिए तो बात भी सुनना ही पड़ता है। और अगर आप भी यही सोचते हैं कि ऐसा सबके साथ होता है तो आप गलत हैं ऐसा पहले होता था पर अब ऐसा नहीं होता है अब आपके पास बहुत सारे विकल्प है आप बहुत सारे जगहों से पैसे ले सकते हैं जिनमें से बहुत ही मशहूर तरीका है Loan. Loan लेकर आप अपने खर्चे को उठा सकते हैं बाद में आप Loan के पैसे को धीरे धीरे चुकता कर सकते हैं दिए गए हुए समय के अनुसार अगर आप सही से Loan का भुगतान करते हैं तो आपको बैंक वाला या फिर जो भी आपको Loan देगा वह परेशान नहीं करेगा।

पहले Loan लेने के लिए बैंकों का चक्कर बहुत काटना पड़ता था पर अब तो ऐसा कुछ भी नहीं है। आप जिस फोन से इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं उस फोन में आपके जरूर PhonePe नाम का एक App होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दुं कि आप PhonePe App की मदद से घर बैठे Loan ले सकते हैं। PhonePe se loan लेना बहुत ही आसान है अगर आपको आता है तो नहीं तो उतना ही मुश्किल है जितना कि आसान है। तो आज के पोस्ट में आज मैं आपको यही बताने जा रहा हूं कि आप PhonePe se loan कैसे ले सकते हैं, PhonePe se loan कितने ब्याज पर मिलता है, PhonePe se loan कितना मिल सकता है, PhonePe se loan लेने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है, PhonePe se loan लेने के लिए आपके पास कौन-कौन से दस्तावेज होना जरूरी है।

तो ज़्यादा समय न लेते हुए चलिए अपने मेन मुद्दे पर आते हैं।

PhonePe Kya Hai? (फोनपे क्या है?)

PhonePe se loan कैसे लें यह जानने से पहले हम यह जानेंगे कि PhonePe क्या होता है। तो दोस्तों PhonePe एक ऑनलाइन पैसे लेनदेन करने वाला एप्लीकेशन है जिसमें आप अपने बैंक अकाउंट को जोड़कर आसानी से पैसे लेनदेन कर सकते हैं। इसके नाम को बोलते समय जितना आसानी बोलने में लगता है उतना आसान इसे इस्तेमाल करना भी है।

आप PhonePe की मदद से आसानी से टिकट कटवा सकते हैं, मोबाइल में रिचार्ज करवा सकते हैं, बिजली बिल जमा करवा सकते हैं, गैस का बिल जमा करवा सकते हैं, और अगर आपके पास खुल्ले पैसे नहीं है तो आप 1 रुपए तक भी किसी के बैंक में भेज सकते हैं जोकि बहुत ही अच्छी बात है। तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि PhonePe ने 140 से ज्यादा बैंकों के साथ साझेदारी करा हुआ है। लेन देन को आसान करने के लिए इसमें UPI सिस्टम भी है जो कि लोगों को बहुत पसंद है। 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड Playstore पर है तो आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि कितना ज्यादा हिंदुस्तान में इसका कितना ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

PhonePe Se kitne Tak Ka Loan Milta Hai? (फोनपे से कितने तक का लोन मिलता है?)

दोस्तों कौन सा बैंक आपको कितना Loan दे सकता है यह जानने का बहुत ज्यादा जल्दी रहता है लोगों को तो दोस्तों PhonePe आपको कितना Loan दे सकता है यह भी जान लीजिए PhonePe आपको 5000 से लेकर 50000 तक का Loan दे सकता है।

PhonePe Se Loan Lene Ke Liye Kya-Kya Hona Jaruri Hai? (फोनपे से लोन लेने के लिये क्या-क्या होना जरुरी है?)

  1. आपके पास हर महीने की कमाई का साधन होना चाहिए जैसे कि कोई नौकरी या फिर छोटा सा कोई बिजनेस भी चलेगा।
  2. इसमें कुछ आपके Id Proofs लगेंगे जिसमें की पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, जिसे आपको देना होगा।
  3. आपका उम्र कम से कम 18 साल से लेकर 59 साल होना चाहिए।
  4. आपके पास भारत का नागरिकता होना चाहिए।

PhonePe Loan Kitna Byaj Leta Hai? (फोनपे लोन कितना ब्याज लेता है)

दोस्तों अगर आप किसी भी बैंक से या फिर ऐप से अगर आप Loan लेते हैं तो यह मालूम होना बहुत जरूरी है कि आपका लिए गए हुए Loan पर कितना ब्याज लगेगा अगर PhonePe Loan का बात किया जाए तो आपको यह जानकर बहुत खुशी मिलेगी कि 45 दिनों का Loan PhonePe Loan में ब्याज फ्री होता है यानी कि आपको 45 दिनों का कोई भी ब्याज नहीं देना होगा।

जैसे कि आपने 10000 का लोन PhonePe Loan से लिया तो 18% हर साल के ब्याज दर के हिसाब से आपको ₹10,450 देना होगा।

PhonePe Se Loan Kaise Milta Hai? (फोनपे से लोन कैसे मिलता है?)

तो दोस्तों बात करते हैं की PhonePe से Loan कैसे मिलता है? तो आपको मैं पहले ही बता दूं कि PhonePe Loan नहीं देता है तो अब आप सोच रहे होंगे कि उतने देर से मैं आपका टाइम क्यों बर्बाद कर रहा हूं तो दोस्तों मैं आपको बता देना चाहता हूं PhonePe loan नहीं देता है PhonePe ने Flipkart के साथ साझेदारी कर रखा है तो आपको PhonePe Loan फ्लिपकार्ट के जरिए से देता है। तो मुझे लगता है कि आप लोगों को समझ में आ गया है कि मैं क्या कहना चाह रहा हूं। अब आप सोच रहे होंगे कि यह Loan है क्या? और हम इसको कैसे ले सकते हैं। तो आप चिंता मत करिए इस पोस्ट में मैंने नीचे बता रखा है कि आप PhonePe se Loan कैसे ले सकते हैं?

PhonePe Kitne Mahino Ke Liye Loan Deta Hai? (फोनपे कितने महिनो के लिये लोन देता है?)

दोस्तों कोई भी बैंक या फिर कोई भी App आपको Loan देते वक्त कितना महीने का समय देता है यह भी बहुत मायने रखता है अगर PhonePe Loan का बात करूं तो आपको 45 दिनों का फ्री ब्याज और 4 महीने से लेकर 12 महीने तक का समय दिया जाता है Loan को चुकाने के लिए।

PhonePe Kya Business Loan Deta Hai? (फोनपे क्या बिज़नेस लोन देता है?)

दोस्तों आपके दिमाग में यह भी आ रहा होगा कि PhonePe Loan बिजनेस लोन देता है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि हां PhonePe loan बिजनेस Loan भी देता है आप दिए गए पैसे को कहीं भी इस्तेमाल कर सकते है।

PhonePe Kya Personal Loan Deta Hai? (फोनपे क्या पस्नल लोन देता है?)

दोस्तों अब आप यह सोच रहे होंगे कि क्या PhonePe पर्सनल लोन भी देता है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि PhonePe पर्सनल Loan भी देता है उसके दिए गए Loan को आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

PhonePe EMI Loan Deta Hai? (फोनपे क्या EMI लोन देता है?)

दोस्तों आप लोग के दिमाग में यह ख्याल जरूर आ रहा होगा कि PhonePe Loan EMI Loan भी देता ही होगा तो दोस्तों मैं आप लोगों को बता देना चाहता हूं जी हां यह एक तरीके का EMI Loan ही है।

PhonePe Se Hi Loan Kyu Le? (फोनपे से ही लोन क्यों लें?)

देखिए दोस्तों आपको हम फोन पर से Loan लेने के लिए नहीं कह रहे हैं बहुत सारे कंपनियां हैं बहुत सारे ऑनलाइन एप्लीकेशन है जहां से आप Loan ले सकते हैं पर दोस्तों फोन पर आपको बहुत सारी सुविधाएं दे रही हैं एक बार उस समय अदाओं पर नजर डाल दीजिए उसके बाद आपको क्या करना है यह तो आप खुद ही तय करेंगे।

  1. यह आपको EMI Loan भी देता है।
  2. यह आपको Loan देते समय आप से ज्यादा दस्तावेज नहीं लेता है।
  3. यह आपको Loan देने में ज्यादा समय नहीं लगाता है।
  4. यह पूरी तरीके से ऑनलाइन है आपको कहीं भी जाकर परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  5. यह पूरे भारत में Loan देता है।
  6. यह आपको ज्यादा अमाउंट में Loan देता है।
  7. यह आपको ब्याज मुक्त Loan देता है।
  8. यह आपको ज्यादा दिनों के लिए Loan देता है।

PhonePe Loan Ki Kya-Kya Feature Hai? (फोनपे लोन की क्या-क्या फीचर्स है?)

  1. यह आपको 45 दिनों का ब्याज मुक्त Loan देता है।
  2. यह आपको ज्यादा दस्तावेज देने के लिए नहीं कहेगा कुछ दस्तावेज से ही आपका काम हो जाएगा।
  3. PhonePe loan का सबसे खास फीचर यह है कि आप घर बैठे ऑनलाइन इसे ले सकते हैं आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होगी।

PhoenPe Loan ka Istemal Kaha Kar Sakte Hai? (फोनपे लोन का इस्तेमाल हम कहां कर सकते हैं?)

PhonePe Loan देते समय आप पर जोर नहीं डालते कि आप एक ही जगह पर इस्तेमाल करें आप जहां मन चाहे वहां इस्तेमाल कर सकते हैं।

PhoenPe Loan Ko Kaise Le? (फोनपे लोन को कैसे लें?)

  1. सबसे पहले दोस्तों अगर आपने PhonePe App को अपने फोन में डाउनलोड नहीं कर रखा है तो पहले PlayStore पर जाकर उसे डाउनलोड करें।
  2. आपने अगर पहले से रजिस्टर कर रखा है PhonePe पर तो ठीक है नहीं तो आपको पहले रजिस्टर करना पड़ेगा जिसे आप अपने फोन नंबर से कर सकते हैं।
  3. अब दोस्तों आपको Flipkart का ऐप डाउनलोड करना होगा अगर आपके फोन में डाउनलोड नहीं है तो।
  4. दोस्तों अब आपको उसी फोन नंबर से Flipkart पर रजिस्टर करना होगा जिस फोन नंबर से अपने PhonePe पर रजिस्टर करा था।
  5. दोस्तों आप अगर Flipkart पर रजिस्टर कर चुके हैं तो अब Flipkart में आप लेटर को चालू कर लेना है।
  6. आप अपने दस्तावेज यहां पर अपलोड कर दीजिए।
  7. अब आपको यहां पर एक लिमिट दिखाया जाएगा।
  8. अब आपको अपना PhonePe App खोल लेना।
  9. अब आपको PhonePe पर My Money पर क्लिक करना है।
  10. अब आप इस लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PhonePe Ke Loan Ko Wapas Kaise De? (फोनपे के लोन को वापस कैसे दें?)

दोस्तों अगर आप यह सोच रहे हैं कि PhonePe se Loan ले तो लिए हैं पर वापस कैसे करें दोस्तों PhonePe के ऐप से ही आप इसे वापस कर सकते हैं जब आप ऐप खोलें गे तो आपको Loan रीपेमेंट का ऑप्शन आएगा आप उस पर क्लिक करें उसके बाद वहां से आपने Loan का रीपेमेंट कर सकते हैं आप अगर किसी और कंपनी से Loan लिया है तो फिर आप उसे भी यहां से रिपेमेंट कर सकते हैं।

PhonePe Loan ka customer care number

Phone: 080-68727374

दोस्तों आपने इस पोस्ट में आ जाना कि PhonePe क्या होता है PhonePe से हम कैसे लोन ले सकते हैं, PhonePe Loan आपको कितना लोन दे सकता है, दिए गए हुए लोन पर कितना ब्याज लगेगा, PhonePe Loan से जो पैसा आपने लोन लिया है उसे वापस से रिपेमेंट कैसे कर सकते हैं और अगर कभी हमें ज़रूरत पड़ती है PhonePe Loan लोन के कस्टमर केयर का तो हम उससे बात कैसे कर सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारी दी गई हुई जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों के साथ, अपने रिश्तेदारों के साथ, अपने जानने वालों के साथ शेयर जरूर करें और अगर आपको PhonePe Loan से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम पूरी कोशिश करेंगे आप का सवाल के जवाब देने का।

यहां तक हमारा पोस्ट पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!

Close