BharatPe लोन कैसे ले? - BharatPe Loan Kaise Le?

BharatPe लोन कैसे ले? - BharatPe Loan Kaise Le?

नमस्कार दोस्तों आप ने BharatPe के बारे में जरूर सुना होगा या फिर आपने कभी ना कभी BharatPe का इस्तेमाल किया होगा। हमारे देश भारत में ज्यादातर BharatPe का इस्तेमाल दुकानों पर पैसे के छोटे बड़े लेनदेन के लिए किया जाता है। इससे यह साफ पता चलता है कि दुकानदारों के लिए BharatPe एक बहुत ही काम की चीज है। BharatPe एप भारत सरकार के तरफ से मान्यता प्राप्त है जिसको इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और बहुत ही सुरक्षित है। BharatPe ऐप को भारत सरकार के द्वारा लांच किया गया है। BharatPe ऐप में आपको अलग-अलग प्रकार के सुविधाएं देखने को मिलेगी जिसमें से एक फीचर बहुत ही लोकप्रिय है इस फीचर की मदद से आप BharatPe पर किसी भी अन्य ऐप से भी पैसे लेनदेन कर सकते हैं जैसे कि PhonePe, Paytm, Google Pay से आदि। तो इससे यह बात तो साफ पता चलता है कि BharatPe ऐप दुकानदारों के साथ-साथ एक आम नागरिक के लिए भी बहुत काम की चीज है।

दोस्तों हम BharatPe ऐसे लोन भी ले सकते हैं। दोस्तों BharatPe आपको बहुत सारी सुविधाएं देता है जिसमें से एक लोन का सुविधा भी है। अगर आपने यह पहले से नहीं सुना था या फिर आपको यह नहीं पता था तो आपको थोड़ा सा मुश्किल होगा यह समझना क्या BharatPe से लोन भी ले सकते हैं।

जैसा कि मैंने आपको पहले बताया था कि BharatPe App भारतीय सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है इसलिए यहां से लोन लेना आपके लिए सुरक्षित है। उम्मीद है ये आपके भरोसे पर खरा उतरेगा।

आज की इस पोस्ट में हम आपको यह बताएंगे कि BharatPe से आप लोन के लिए Apply कैसे कर सकते हैं? लोन लेते समय आपको क्या-क्या Documents की जरूरत पड़ेगी? लोन लेने का क्या-क्या शर्तें है?

BharatPe Se Aap Kitne Tak Ka Loan Le Sakte Hain?

दोस्तों किसी भी Bank या फिर Company से लोन लेने से पहले आपको यह जरूर पता होना चाहिए कि कंपनी कितने तक का लोन देती है और आपको कितने तक का लोन मिल सकता है। दोस्तों अगर BharatPe की बात की जाए तो BharatPe से आप ₹10,000 से ₹7,00,000 तक का लोन ले सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप कम से कम ₹10,000 तक का लोन ले सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा ₹7,00,000 तक का लोन ले सकते हैं। अब आपको कितना लोन मिल सकता है BharatPe से यह आपको लोन लेते समय बता दिया जाएगा।

BharatPe Me Tenure Kitna Milta Hain?

दोस्तों किसी भी Bank या Company से लोन लेते समय कंपनी Tenure rate क्या दे रहा है यह आपको मालूम होना बहुत जरूरी है। दोस्तों आपको जो कंपनी ज्यादा Tenure Rate देता है वह कंपनी आपके लिए बहुत अच्छा है। Tenure rate मतलब आपको लोन कितने दिनों में या कितने महीनों में चुकाना है। तो अगर बात करूं BharatPe App की तो BharatPe App आपको लोन के पैसे का भुगतान करने के लिए 2 महीने से लेकर 24 महीने तक का समय देती है।

BharatPe Se Loan Lene Me Kon-Kon Se Documents Lagte Hai?

BharatPe से लोन लेने से पहले आपके पास कुछ दस्तावेज का होना आवश्यक है। जो कि BharatPe से लोन लेते समय आप से मांगी जाएंगी। तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि BharatPe से लोन लेते समय कौन कौन से दस्तावेज की जरूरत पड़ती है।

BharatPe से लोन लेने के लिए आपके पास तीन डॉक्यूमेंट होना बहुत जरूरी है।

1. आधार कार्ड: सबसे पहले आपके पास आधार कार्ड होना बहुत जरूरी है आधार कार्ड के माध्यम से भारत पर आपका छोटी मोटी जानकारी हासिल करता है जैसे कि आपका नाम पता जन्मतिथि इत्यादि।

2. पैन कार्ड: दूसरा आपके पास पैन कार्ड होना बहुत जरूरी है। इसकी मदद से यह आपके बैंक के जानकारी को हासिल करते हैं जो कि लोन देने वाली कंपनी या फिर बैंक जरूर लेता है। बहुत से कंपनी तो आपको सिर्फ पैन कार्ड से लोन दे देता है।

3. बैंक स्टेटमेंट: तीसरा है बैंक स्टेटमेंट आपके पास पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट होना बहुत जरूरी है क्योंकि यह आपसे मांगा जाएगा। जनसेवा यह पता करते हैं कि कोई उनके साथ फ्रॉड तो नहीं कर रहा है।

Kreditzy से लोन कैसे लेते है?

ऊपर दिए गए हुए तीनों डाक्यूमेंट्स में से अगर एक भी कम है तो आपको लोन नहीं मिलेगा।

BharatPe Loan me Byaj Kitna Mila Hai?

किसी भी बैंक या कंपनी से लोन लेने से पहले आपके लिए गए हुए लोन पर कितना ब्याज लगेगा यह आपको पता होना बहुत जरूरी है। अगर हम बात करें BharatPe की तो भारत पर आपको 21% से लेकर 36% तक के ब्याज पर लोन देता है।

उदाहरण:

मान लीजिए कि आप ने BharatPe से 25% के ब्याज पर ₹2,00,000 लोन लेते हैं। जिसको वापस करने के लिए कंपनियां आपको 4 महीने का Tenure Rate देता है। मतलब कि आपको 4 महीने के अंदर लिए गए हुए लोन के पैसे को वापस करना है। इसका मतलब यह है कि आप को हर महीने ₹52,631 देना होगा। इस तरह आपको 4 महीने के अंदर ₹2,10,524 देना होगा। यानी के 2,00,000 के लोन पर आपको सिर्फ ₹10,524 ज्यादा देना होगा जो कि बुरा नहीं है बहुत ही अच्छा है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि आपके पास लोन चुकाने के लिए समय भी कम रहेगा।

FAQs

Question: BharatPe से आप कितने का लोन ले सकते हैं?

Answer: ₹10,000 से ₹7,00,000 तक।

Question: BharatPe मे Tenure कितना मिलता है?

Answer: 2 महीने से लेकर 24 महीने तक का।

Question: Bharat Pay से लोन लेते समय कौन कौन से Documents लगेंगे?

Answer: आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक स्टेटमेंट।

Question: Bharat Pay लोन में ब्याज कितना लगता है?

Answer: 21% से लेकर 36% तक।

Close